IPPB Executive Vacancy 2024: इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में बिना परीक्षा भर्ती, 344 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ, बड़ा मौका है !

IPPB Executive Vacancy 2024: इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में बिना परीक्षा भर्ती, 344 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ, बड़ा मौका है !

IPPB Executive Vacancy 2024

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ( IPPB Executive Vacancy 2024 ) में एग्जीक्यूटिव की 344 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। खास बात ये है इस भर्ती के लिए किसी भी परीक्षा किसी भी परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। यानी बिना परीक्षा आप इस भर्ती में जॉइनिंग कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर रखी गई है। पूरी जानकारी हमने आपको इस आर्टिकल में बताई है।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ( IPPB Executive Vacancy 2024 ) के अंदर नई भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है, जिसके अंतर्गत एग्जीक्यूटिव के 344 पदों पर वैकेंसी अजित कराई जाएगी जो कि स्टेट वाइज होगी। जिसके लिए ग्रामीण डाक सेवक के रूप में अगर आपने दो वर्ष तक का अनुभव है तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए महिला पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए आवेदन फॉर्म 11 अक्टूबर से शुरू हो चूके हैं और आप आवेदन 31 अक्टूबर अंतिम तिथि तक कर सकते हैं।

IPPB Executive Vacancy 2024 Application Fee

इस भर्ती के अंदर अभ्यर्थियों से ₹750 का शुल्क लिया जाएगा। अनुसूचित जाति, जनजाति किसी को भी शुल्क में सूट का प्रावधान नहीं है। आवेदन ऑनलाइन करना होगा।

IPPB Executive Vacancy 2024 Age Limit

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 20 वर्ष रखी गई है। अधिकतम 35 वर्ष तक के अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा की गणना 1 सितंबर 24 के अनुसार कराई जाएगी। इसके अलावा सभी वर्गों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान कर दी गई है।

IPPB Executive Vacancy 2024 Qualification

स भर्ती के लिए योग्यता किसी भी विषय में अगर आप ग्रैजुएट है यानी अगर आप इस स्नातक पास है तो इसमें आवेदन कर सकते हैं। साथ में आवेदक को ग्रामीण डाक सेवा के रूप में कम से कम 2 साल का अनुभव होना चाहिए। आप इसमें बिना परीक्षा के लिए नौकरी पा सकते हैं।

Also Read This : Railway New Vacancy 2024

IPPB Executive Vacancy 2024 Selection Process

इस भर्ती के अंदर सभी अभ्यर्थियों का चयन स्नातक के प्राप्तांकों के आधार पर किया जाएगा। हालांकि आवश्यकता पड़ने पर ऑनलाइन टेस्ट भी अजित करवाया जा सकता है। हालांकि इस परीक्षा में इस भर्ती में परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। स्नातक के प्राप्तांकों के आधार पर यहाँ पर चयन किया जाएगा। लेकिन किसी भी स्थिति में कभी भी चयन प्रक्रिया में बदलाव किया जा सकता है। यानी ऑनलाइन टेस्ट भी देना पड़ सकता है। ऑनलाइन टेस्ट की प्रक्रिया कभी भी इसमें जोड़ी जा सकती है।

IPPB Executive Vacancy 2024 Salary

इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को ₹30,000 प्रतिमाह का वेतन दिया जाएगा। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा, जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 11 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक आप इसमें आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व नोटिफिकेशन दी गई जानकारी को अच्छे से पढ़ ले।

IPPB Executive Vacancy 2024 Start Date 11.10.2024
Last Date 31.10.2024
Download NotificationClick Here
Apply OnlineClick Here
Join TelegramClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top